Ticker

6/recent/ticker-posts

बाबा की कृपा से मनौना धाम में आने वाले भक्तों की पूर्ण होती हैं मनोकामनाएं:-महंत ओमेन्द्र सिंह चौहान



बदायूँ:-रविवार को श्री श्याम जी मंदिर मनौना धाम के महंत ओमेन्द्र सिंह चौहान ने प्रेसवार्ता आयोजित की।प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों ने महंत ओमेन्द्र से तीखे सबाल किए।महंत ने सभी पत्रकारों के सवालों के जबाब दिए।पत्रकारों ने सबाल किया कि आप कुछ समय पहले बरेली,तिलहर व बदायूं लग्जरी कारों से गये थे आपके पास कितनी कारें हैं और बाहर जाने का आपका खर्चा कौन करता है तो महंत ओमेन्द्र चौहान ने जवाब दिया कि मेरे पास एक मोटरसाइकिल भी नहीं है लग्जरी गाडियों का तो सबाल ही नहीं उठता है।श्याम भक्त की गाडियों से ही हम मनौना धाम से बाहर जाते हैं और भक्त ही गाडियों का खर्चा वहन करते हैं।
एक पत्रकार ने सबाल किया कुछ लोग आरोप लगाते हैं कि मंदिर पर आकर रात्रि में रुकने बाले श्रद्धालुओं से व दर्शनार्थियों से पैसे लिए जाते हैं।
पत्रकार के सबाल पर जबाब देते हुए महंत जी ने कहा कि यहाँ पर आने वाले किसी भी श्रद्धालु से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है।रुकने के शुल्क की तो बात अलग है यहां तो लिहाफ और गद्दों का भी कोई शुल्क नहीं लिया जाता है।दर्शन भी निशुल्क कराए जाते हैं।
एक पत्रकार ने सबाल किया कि कुछ ही समय मनौना से मनौना धाम बन गया इसके पीछे कौन सा कारण है।और यहाँ पर आने मरीज स्वस्थ कैसे हो जाते हैं यह चमत्कार क्या आप करते हैं।तो महंत ओमेन्द्र चौहान जबाब दिया कि मै कुछ भी चमत्कार नहीं करता हूँ,मै तो आम इंसान हूँ बाबा के आशीर्वाद से यहां पर आने वाले भक्तों को लाभ हो रहा है।अदृश्य शक्ति भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण कर रही है।यहाँ पर आने वाले कुछ भक्त व्हील चेयर पर आते हैं और अपने पैरों पर चलकर जाते हैं।
एक पत्रकार ने सबाल किया कि आप गाडियों के काफिले के साथ घूम रहे हैं क्या आप भविष्य में राजनीति में आकर चुनाव लड़ेंगे तो महंत जी ने चुनाव लडने से साफ इन्कार कर दिया।
श्री श्याम जी के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।
ओमेन्द्र चौहान ने कहा कि श्री श्याम 
इस दौरान कुछ अन्य पत्रकारों ने भी महंत जी से सबाल किए उन्होंने सभी सबालों के उचित जवाब दिए।
कार्यक्रम में सात जनपदों के पत्रकार बंधु मौजूद रहे।पत्रकारों को महंत ओमेन्द्र सिंह चौहान द्वारा शाल ओढाकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0 Comments