Ticker

6/recent/ticker-posts

श्राबस्ती:अफवाहों पर न दे ध्यान,अफवाह फैलाने बालो पर की जाए कार्यवाही:डीएम /रिपोर्ट चन्द्रप्रकाश शुक्ला


*पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न* 

कोविड -19 महामारी के दृष्टिगत त्यौहार शान्तिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी टी0के0शिबु की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में  सम्पन्न हुई। 

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड -19 महामारी को देखते हुए लोगो को सुरक्षित  दृषिटगत रखने के लिये जिले में सार्वजनिक रूप से मूर्तियाॅ, ताजिया एवं अलम स्थापित नहीं किये जायेगें। सभी प्रकार के जुलूस एवं झाॅकी पर प्रतिबन्ध रहेगा।  उन्होनेे बताया है कि गृह मंत्रालय भारत सरकार की कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुपालन में प्रदेश सरकार ने  आगामी पडने वाले त्यौहार में अब कोई भी सभा,जुलूस,सार्वजनिक समारोह,राजनैतिक आन्दोलन करना पूर्णरूप से प्रतिबन्धित किया गया है।

      जिलाधिकारी ने बैठक उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों/ क्षेत्राधिकारियों/समस्त थानाध्यक्षों निर्देश दिया कि आगामी पडने वाले त्यौहारों को शासन की गाइडलाइन के अनुसार शान्तिपूण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण करा ले। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए। जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि शहरी/क्षेत्रों की साफ-सफाई/पेयजल व्यवस्था सुनिष्चित करेंगें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में न मूर्तिया बनायी जायेंगी और न ही स्थापित किये जायेंगेे। मुस्लिम समुदाय के लोग भी न ताजिया बनायेंगे और न ही उसे बैठायेंगे। किसी प्रकार का जुलूस व भीड़ भाड़ इकट्ठा नही किया जायेगा। सभी लोग त्यौहार घर पर ही मनायें। 

 पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि त्योहार को शान्ति पूर्ण ढ़ग से मनाने के लिए सभी क्षेत्राधिकारियों व थाना प्रभारियों को पहले से ही निर्देश है कि अपने अपने क्षेत्रों की जांच परख कर पुख्ता इन्तजाम करेंगें व त्योहार वाले दिन सचेत रहकर कड़ी निगरानी के साथ सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखें जिससे आम जनमानस को किसी प्रकार की कठनाई का सामना न करना पडें। बैठक में उपस्थित सभी कमेटी के सदस्यों को बताया कि अफवाहों पर न ध्यान दें यदि किसी प्रकार की कोई भी अफवाह जो भी व्यक्ति फैलाने का प्रयास करता है तो उस पर विधिक कार्यवाही की जाये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  योगनन्द पाण्डेय, अप्पर पुलिस अधीक्षक बी सी दूबे, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी भिनगा/इकौना, खण्ड विकासअधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी किरन, अधि0अभि0 जल निगम,  समस्त थानाध्यक्ष सहित दोनो समुदाय के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments